Thursday, October 16, 2014

Funny teacher student joke

अंग्रेजी के प्रोफेसर से एक स्टूडेंट ने
पूछा कि सर नेटुरे का अर्थ क्या होगा?
प्रोफेसर साहब हैरान! टालने के लिए कह
दिया कि कल बता दूँगा। उन्होंने
पूरी डिक्शनरी छान मारी, किन्तु उन्हें
नेटुरे
शब्द नहीं मिला। अगले दिन स्टूडेंट ने
फिर से
पूछा कि सर नेटुरे का मतलब
क्या होता है?
उस दिन भी उन्होंने बात टाल दी। अब
तो वह
रोज़ पूछने लगा। प्रोफेसर साहब उससे
इतना घबराने लगे कि उस लड़के को देखते
ही रास्ता बदल देते, किन्तु वह रोज़ आकर
उनको टेँशन देकर चला जाता। अंत में
झुँझला कर उन्होने उस लड़के से
कहा कि मुझे नेटुरे की स्पेलिंग बताओ।
लड़के
ने। कहा NATURE। अब तो प्रोफसर साहब
का ख़ून खौल गया। उन्होंने उस लड़के से
कहा कि मुझे बेवकूफ बनाते हो, नेचर
को नेटुरे
कह कह कर तुमने मेरा जीना मुश्किल कर
दिया था। मैं तुम्हें कालेज से
निकलवा दूँगा।
लड़के ने झट से प्रोफेसर साहब के पैर पकड़
लिये और रोते रोते कहा कि सर
ऐसा अनथॅ
मत कीजिएगा नहीं तो मेरा " फुटुरे "
ख़राब हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment